Welcome to hindi soch here you see hindi spiritual stories.love stories movies stories horror stories and much more in hindi

August 16, 2019

Amitabh bachchan biography in movies stories in hindisoch

Amitabh bachchan biography in movies stories in hindisoch

Amitabh bachchan biography

Amitabh bachchan biography

Amitabh bachchan biography

हेलो दोस्तो मैं हु आपका दोस्त मुंगेरी ढालिया और आपका स्वागत है movies stories in hindisoch में ।दोस्तो आज हम बात करेंगे इस सदी के महानायक श्री अमिताभ बच्चन जी के जीवन के बारे में। दोस्तो अमिताभ बच्चन जी को हर कोई जानता है ।एक एक्टर के रूप में लेकिन दोस्तो इस मुकाम तक आने के लिए इनको बाद संघर्ष करना पड़ा ।दोस्तो बिना मेहनत इस दुनिया मे कुछ भी नही मिलता ।लेकिन जो मेहनत से नही डरता कठिनाइयों से नही घबराता मंजिल उसी को मिलती है।

Amitabh bachchan

ये कहानी है एक ऐसे अभिनेता की जिसने बहुत रिजेक्शन सहा। जिसके बारे में कई लोगो ने कहा कि इसके साथ काम कौन करेगा । फिर भी वो इस सदी का महानायक बना और उन सभी लोगो को अपने काम से जवाब दिया। जिसको आज हम लोग अमिताभ बच्चन जी के नाम से जानते है।

Amitabh bachchan birth and his life

अमिताभ बच्चन जी का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को  इलाहाबाद में हुआ। इनके पिता का नाम श्री हरिबंश राय बच्चन और इनकी माता का नाम तेजी बच्चन है।
जब इनका जन्म हुआ था तब भारत छोड़ो आंदोलन चल रहा था इस वजह से इनका नाम इंकलाब रखा गया । और बाद में इनका नाम बदल कर अमिताभ रख दिया गया। इन्होंने अपनी एक्टिंग का करियर फ़िल्म सात हिंदुस्तानी से किया ।
 जब ये कलकत्ता से मुम्बई आये थे तब इनको कुछ राते मरीन ड्राइव की फुटपाथ पर बितानी पड़ी थी।
एक बार इनको एक छोटा सा रोल मिला था जिसमे ये भीड़ में खड़े थे कि तभी शशि कपूर की नजर इन पर पड़ी और उन्होंने इनको कहा कि तुम इन छोटे रोल के लिए नही बने हो।
  जब जंजीर फ़िल्म के लिए कई कलाकारों ने इनकार कर दिया था तब अमिताभ बच्चन को ये फ़िल्म मिली और उसके बाद से सभी इनको एंग्री यंग मैन के नाम से जानने लगे । इसके बाद इनके अभिनय ने दर्शको को अपने वश में कर लिया।
जब कुली फ़िल्म में इनको बहुत गम्भीर चोट लगी तो इनके सभी चाहने वाले इनके लिए प्रार्थना करने लगे।
डॉक्टर्स की मेहनत और लोगो की दुआएं रंग लाई और अमिताभ बच्चन जी खतरे से बाहर आ गए ।
इसके बाद अमिताभ बच्चन जी ने पॉलिटिक्स में  कदम रखा पर विवादों की वजह से इन्होंने पॉलिटिक्स छोड़ दी।

Amitabh bachchan wife

इनकी शादी जय भादुरी जी से हुई । जया भादुरी और अमिताभ बच्चन जी एक दूसरे को पसन्द करते थे और उन्होंने फैसला किया था कि अगर जंजीर हिट होगी तो वो विदेश जाएंगे।
लेकिन अमिताभ बच्चन जी के पिता ने कहा की अगर विदेश जाना है तो शादी करके जाना पड़ेगा ।फिर इन दोनों की शादी हुई।

Amitabh bachchan daughter and son

अमिताभ बच्चन जी के दो बच्चे है लड़की श्वेता बच्चन  और लड़का अभिषेक बच्चन।
अपने कैरियर में वे एक के बाद एक हिट फिल्म देते रहे ।लेकिन फिर वो दौर आया जब उनकी फिल्म अपना कमाल नही दिखा पा रही थी ।
 उन्होंने फिल्म को छोड़ बिज़नेस में हाथ डाला ।पर वहाँ पर उनको बहुत लॉस हुआ ।

Amitabh bachchan Kaun Banega Crorepati 

 फिर  वो दौर आया जब अमिताभ बच्चन जी छोटे परदे पर एक शो लेकर आये "कौन बनेगा करोड़पति" ।और इस शो ने कमाल कर दिया ।ऐसा मन जाता है कि इस कार्यक्रम के लिए बच्चन साहब ने साप्ताहिक 25 लाख रुपये लिए थे। अमिताभ बच्चन जी ने अपने अभिनय से लोगो के दिलो पर राज किया है । और भी बहुत सी बातें है जो अमिताभ बच्चन जी के जीवन की पर मैं यही पर समाप्त कर रहा हु।
 दोस्तो आपको ये पोस्ट कैसा लगा कॉमेंट करे अगर अच्छा लगे तो शेयर करें धन्यवाद।


No comments:

Post a Comment